दुनिया का सबसे अजीब और रहस्यमयी गड्ढा | Mystery of Mel’s Hole | Mystery in hindi

Mystery of Mel’s Hole

 

दुनिया का सबसे अजीब और रहस्यमयी गड्ढा

Mystery of Mel’s Hole: ये गड्ढा इतना रहस्यमयी है की वहा की Government और Secret Agencies ने इसे हम लोग से छुपा के रखा है और अगर आप इसका location खोजना चाहेंगे तो आपको नहीं मिलेगा। क्युकि वहा की government ने इसे मैप पर से delete करवा दिया है। जितना information मैंने आपको इस आर्टिकल में दिया है बस आज की डेट में उतना ही उपलब्ध है। यदि इस गड्ढे के बारे में आप जानना चाहते है तो आप निचे के आर्टिकल को पढ़ सकते है।


एक radio show है जिसका नाम था COAST TO COAST AM इंडिया की तरह मिर्ची बॉलीवुड ये सब बकवास चीज़े नहीं बल्कि ये एक Intelligence और Mystery based show था । इस शो में paranormal चीजों के बारे में बात होती थी। इस शो में बहुत सारे रहस्यो के बारे में बात की जाती थी। पर सारे cases में से एक case ऐसा है जिसने mystery lovers को हिला कर रख दिया। सबसे ज्यादा mysterious case एक hole यानि एक गड्ढे के बारे में था और ये 1997 में broadcast हुआ था। उस show में एक इंसान आया उसका नाम था Mel Waters उसने उस रेडियो के host को एक बहुत ही mysterious hole के बारे में बताया जिसका वो मालिक था। 

Mel ने उस hole की कहानी को बताया कि 1980 में इस hole के आसपास के लोग कचरे को इस hole में डाला करते थे। लोगो का ये मानना था की ये hole bottom-less था यानि एक ऐसा hole जो कभी ख़तम नहीं होता। क्यूकि यदि आप किसी चीज को hole में फेंकोगे तो जब वो hole के bottom में hit करेगी तो आवाज आएगी। पर इसमें जब कोई चीज फेका जाता था तो कोई आवाज नहीं आता था। और अगर कोई इस hole के तरफ face करके चिल्लाता भी था तो जो normally Echo (आवाज गूंजना) आता है normal hole से वो इस hole में नहीं आता था।
 
Mystery of Mel's Hole
 
MEL’S  HOLE

फिर 1993 में Mr. Waters और उनकी Wife ने इस प्रॉपर्टी को खरीद लिया केवल इसके mystery (रहस्य) को जानने के लिए। उस टाइम है उतना पॉपुलर भी नहीं था। Mel और उनकी family भी इस hole को एक garbage bin की तरह use करने लगी। धीरे धीरे वो भी सोचने लगे क्या ये hole सच में bottom-less है ? क्या इस hole का कोई अंत नहीं है ?
Mr. Waters ने जो पहला काम किया वो ये की उन्होंने एक fishing rope को इसके अंदर डाला और डालके rope को unwired करते गए – करते गए और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता था वो कितना लम्बा तार छोड़ देते थे पर अंत कभी आता ही नहीं था। Officially दुनिया का सबसे deepest hole है KOLA SUPERDEEP BOREHOLE और उसकी गहराई है 12 किलोमीटर। 
पर Mr. Waters के हिसाब से वो इसके अंदर लगभग 24 किलोमीटर तक का wire इसके अंदर डाले थे पर तब भी इसका कोई अंत नहीं दिखा इन्हे।
Unwired fishing rope into Mel’s Hole by Mel Waters
ये देख के Mr. Waters  को लगने लगा और उन्हें यकीं भी हो गया की ये hole सच में supernatural है। वो ये भी नोटिस करते थे की उनका कुत्ता इस hole से बहुत ज्यादा डरता था। कुत्ते normally hole से डरते हैं पर 10 मीटर दूर से भी अगर उस कुत्ते की नजर इस hole पड़ जाती थी तो वो कपकपाने लगता था और अगर वो उसको सामने ले जाते थे पकड़ कर सावधानी से भी तो भी वो दौड़ कर वापस घर की तरफ चला जाता था। असल में कुत्तो की ज्यादा senses होती है इन पैरानॉर्मल चीज़ो को डिटेक्ट करने की according to paranormal investigators. 

ये सब देख कर Mel उस hole के आस पास के रहने वाले गांव और शहरों के लोगों से पूछने लगे कि जो प्रॉपर्टी मैंने लिया है उसमें एक hole है पर उससे एक अजीब energy महसूस होती है क्या आप उसके बारे में कुछ जानते हो। लोगों ने तो बहुत ही ज्यादा disturbing stories बताया। एक इंसान ने तो ये कहा कि मेरा कुत्ता मर गया था और मैं उसके लाश को इसी hole के अंदर दाल दिया। पर एक दिन बाद वही कुत्ता एक रहस्यमई तरीके से मेरे घर के पास दिखा। उससे जब ये पूछा गया की तम्हे कैसे पता की ये कुत्ता तम्हारा ही था। तो उसने कहा मैंने जो A letter का बेल्ट जो लगाया था अपने कुत्ते में वो कुत्ता भी बिलकुल वही बेल्ट पहेना था। और कलर और हाव भाव बिलकुल मेरे कुत्ते के तरह ही था। मै पूरी तरह से sure हूँ की वो मेरा ही कुत्ता है। 
क्या इस hole में ऐसी ताकत है की मरे हुए जिव को भी जिन्दा कर दे ? इन्ही सब अनुभवों के बाद Mel Waters उस radio show में आये जिसके बारे में मैंने शुरुआत में बताया था। 
पर जब Mel में दुनिया को इस रहस्यमयी hole के बारे में बताया उसके बाद बहुत ही ज्यादा अजीब घटनाएं होनी शुरू हो गयी। एक सुबह मेल अपने hole के पास गए थोड़ी और रिसर्च करने के लिए पर तभी दो काले कोट पहने लोग इनके घर पर आए और कहा कि अब तुम उसके पास कभी मत जाना यह गवर्नमेंट प्रॉपर्टी है। पर Mel ने पूछा क्यों मै नहीं जा सकता ये मेरी प्रॉपर्टी है। पर उन्होंने फिर Mel को कहा यहां पर hole के पास एक छोटा सा प्लेन क्रैश हुआ है हम उसी का इंस्पेक्शन कर रहे हैं और घेरकर कर रहे हैं ताकि पब्लिक डिस्टर्ब ना हो जाए।
उन्होंने कहा कि तुम अपने घर को शिफ्ट कर लो और इस hole से दूर चले जाओ और ये जमीन हमें दे दो। पर Mel को कही न कही अंदाजा था की ये hole के लिए की आये ह यहाँ और इन्हे गाडगे के बारे में रेडियो शो से ही पता चला है। उन्होंने Mel से कहा कि अगर तुम मना किए शिफ्ट होने से तब हम तुम्हें अरेस्ट कर लेंगे और गवर्नमेंट को यह बता देंगे कि तुम अपने घर में Meth Drugs अपने घर में रखते हो। जो की डाल में वो नहीं रखता था। ये लोग बस इसे फ़साना चाहते थे और इस hole से Melको दूर लेजाना चाहते थे और Melये भी लता था यह कोई प्लेन क्रैश नहीं हुआ है नहीं तो उसे आवाज जरूर सुनाई देता।  
पर तभी उन काले कोट वाले लोगों ने कहा कि हम तुम्हें ढाई लाख डॉलर यानि करीब डेढ़ करोड़ रुपए देंगे। तम  ये जगह ही नहीं बल्कि अमेरिका छोड़कर चले जाओ। उस टाइम Mel financially उतना अच्छा नहीं था इसलिए उसने इनका ऑफर accept कर लिया और ऑस्ट्रेलिया चला गया। पर ऑस्ट्रेलिया में कुछ साल रहने के बाद उसे homesickness होने लगी। homesickness कोई बीमारी नहीं है बस एक टाइप का Psychological Effect है। हम लोग जहा पे सालो से रहते आ रहे वही पे जाने का मन करता है कही और शिफ्ट होने के बाद।  
तो वो कुछ सालों बाद साल 2000 में वापस आ गए अमेरिका में अपनी फैमिली के साथ। अपने बच्चों को उन्होंने टैक्सी बुक करके अपार्टमेंट में भेज दिया और उनसे कहा कि तुम लोग जाओ मैं आ रहा हूं। Mel को असल में अपनी पुरानी hole वाली प्रॉपर्टी देखनी थी। वो बस से जाने लगे उसी प्रॉपर्टी के तरफ। जब वो बस में थे तभी अचानक उन्हें बेहोसी महेसूस होने लगी और जब उन्हें होस आया तब उन्हें पता चला की 12 दिन बीत गए थे। और वो 12 दिन तक बेहोस थे।
जब वो हॉस्पिटल में उठे तब उन्हें ये पता चला की गवर्नमेंट उन्हें एडमिट की है और उन्होंने देखा की उनके ऊपर बहुत सरे घाव है और वो जले भी है। और यहां तक डॉक्टर हॉस्पिटल में ज्यादा डिटेल देने से भी मना कर दी कि उनके साथ असल में हुआ क्या। उसन तुरंत हॉस्पिटल से बाहर जाके फ़ोन किया अपने भतीजे को जो पास ही में रहता था और सारी कहानी बताई। उसके बाद तुरंत वो अपने hole वाले प्रॉपर्टी में वापस गया जोकि उस हॉस्पिटल के 500 मीटर के दूरी पे ही था और Mel ने देखा कि उसका पुराना घर तो वह है ही नहीं और वहां के कर्मचारियों ने बताया इस जगह को अब सीज कर दिया गया है और अब यह गवर्नमेंट प्रॉपर्टी है। 
इस चीज को देखकर Mel को बहुत ज्यादा गुस्सा आया और वह बदला लेना चाहता था। उसने फिर वह COAST TO COAST AM रेडियो को कांटेक्ट किया और सारी कहानी बता दी और इस शो के host और Mel जब एक साथ hole के पास वाले गांव के लोगों से पूछे तो गांव के लोगों ने बताया कि जितने साल तम नहीं थे यहां पर बहुत सारे मिलिट्री हेलीकॉप्टर दिखाई देते थे और उस hole के आसपास काम करते थे बहुत आवाज के साथ। उसके बाद तब इन सारी बातों को उन्होंने उस show के Episode-2 में बताया।
 
host of radio show coast to coast am

HOST OF COAST TO COAST AM

उसके बाद Mel दुनिया भर में ऐसी और hole की तलाश में चले गए और दूर के गांव में luckily उन्हें और एक ऐसा hole मिला। और hole के पास जाकर उन्होंने सबसे पहले जो काम किया वह है चिल्लाना। उन्होंने चिल्लाया और फिर दोबारा उन्हें कोई ECHO नहीं आया। उनके प्रॉपर्टी में जो hole था यह बिल्कुल वैसा ही था। पहले वाले में तो गवर्नमेंट interfere पर रही थी पर उस रेडियो का host और Mel दोनों मिलकर इस hole में जो चाहे वो एक्सपेरिमेंट करने के लिए फ्री था। क्योंकि  इस दूसरे hole के बारे में दुनिया नहीं जानती थी और इसलिए उन्होंने एक्सपेरिमेंट करना चालू कर दिया और रिजल्ट बहुत ज्यादा गजब थे। 
 
Mystery of Mel's Hole
Another MEL’S  HOLE found by Mel Waters

एक लंबे wire (तार) की मदद से उन्होंने एक बकरी को इसके अंदर भेजा और फिर वापस भी लाया। पर जैसे ही बकरी ऊपर आयी वो अजीब अजीब आवाजे निकालने लगी और कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। बाद में उन्होंने बकरी के बॉडी पार्ट्स की जांच की और उसके बाद यह पता चला कि वो बकरी अजीब तरीके से अंदर से पकी हुई (cooked) थी। मतलब उसके शरीर के अंदर का पार्ट काला हो गया था और जल गया था। पर ये आखिर कैसे संभव हो सकता है। ऊपर से कुछ नहीं हुआ था उसे पर अंदर से पाकी हुई थी। ये बहुत ही disturbing और रहस्यमयी था। ये तो बहुत अजीब था पर इसके बाद जो हुआ वो समझ से परे था। 

उस बकरी के एक एरिया में दो मांश हिल रहे थे और जब उसे बाहर निकाला इन्होने तब उन्होंने दो creatures(जीव) देखा। दो ऐसे alien creatures जिस टाइप का अपने Men In Black movie में देखा होगा। वो दो creatures just इन दो लोगो को देख रहे थे। वो दो छोटे-छोटे creatures केवल इन दो लोगों को देख रहे थे कुछ कर नहीं रहे थे सिर्फ देख रहे थे। पर उस टाइम डर के मारे उन्होंने तुरंत उसको वापस hole में फेख दिया। उस creatures के बारे में लोगो से पूछा गया तो उन्होंने ये कहा की ये alien creatures उन्हें hole के पास दीखता रहता है।  और लोगो के हिसाब से यह क्रिएचर लोगों के साथ communicate (बात करना) करने की कोशिश करता है। 
उन्होंने और कई सारे एक्सपेरिमेंट किये। वो जब एक बाल्टी में पानी रख कर निचे भेजते थे तो वो ऊपर वापस आने के बाद एक बर्फ के फॉर्म में आता था। और सबसे दिमाग हिला देने वाली बात ये है की वो बर्फ ठंडा नहीं बल्कि गर्म होता था। क्या आप ये कल्पना कर सकते हो की आप एक बर्फ को छू रहे हो लेकिन वो गर महसूस हो रहा हो। 
बकरी के अंदर का पार्ट जल जाना और रहस्यमी तरीके से ऊपर का पार्ट बच जाना और पानी ठंडी क चलती बर्फ में बदल गया और वो भी असामान्य बर्फ जो की गर्म है। क्या हो रहा है इस hole के अंदर ? local लोगो ने ये भी कहा है उन्होंने ये notice किया है की रात के समय कभी कभी इस hole से blue light आती है। जो की directly आसमान के एक पर्टिकुलर तारे को पॉइंट करती है। क्या इस hole का alien के साथ कोई कनेक्शन है ?
इन दोनों hole को आजा के डेट में Government और Secret Agencies hide (छुपाना) करके रखी हुई है। और इसकी exact location मैप पर से और रियल लाइफ में भी dismiss (ख़ारिज) कर दिया गया है। इस घटना के बाद दुनियाभर में Mel जैसे लोग ये दावा करते आये है की इस Mel’s hole की तरह ही दुनिया में ऐसे कई holes है जो की supernatural है और जिनका connection किसी दूसरे दुनिया से है।
Theories के हिसाब से ये सायद कोई ऐसा hole है जो आज से नहीं बल्कि बहुत Ancient Period से exist करता आ रहा है औए इसे सायद Ancient Aliens ने ही बनाया होगा। लेकिन जब तक हमे ये नहीं पता चल जाता की इन सब चीजों के पीछे किसका हाथ है तब तक ये एक रहस्य ही बना रहेगा। आप इन सब चीजों के बारे में क्या सोचते है निचे comment करके जरूर बताये। 
  
तो कैसा लगा आपको हमारे इस दुनिया का सबसे अजीब और रहस्यमयी गड्ढा | Mystery of Mel’s Hole का analysis. 
और अगर आप चाहे तो हमारे Website को भी Follow कर सकते है हमारे नए post की जानकारी के लिए
 
 
MIH
MIHhttps://mysteryinhindi.in
On my website, https://www.mysteryinhindi.in my team posts highly researched articles on mysterious facts, scientific facts, time travel, and many more interesting topics in हिन्दी language.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

random posts

Most Popular