Real story of time travel | 2030 से आया एक व्यक्ति | Mystery in hindi


Real Story Of Time Travel…

एक व्यक्ति जो इंटरनेट पे Noah (नोहा) नाम से मशहूर हैं उसका ये दावा है कि वो साल 2030 से आया है और यह भी बात प्रचलित है कि इस इंसान ने lie detector test को भी पास किया है। lie detector (लाई डिटेक्टर) उस मशीन को कहते हैं जो ये पता करती है कि आप सच बोल रहे हो या झूट। सच या झूठ बोलते समय आपका चेहरा आपका हाव भाव अलग अलग होता है और इसी को ये मशीन sence कर लेता है। तो जब ये इंसान कह रहा था कि मैं 2030 से आया हूँ और उस समय की घटनाओं के बारे में बता रहा था तब लाइ डिटेक्टर मशीन इसे read कर रहा था की ये सच बोल रहा था।

Noah image
He is Noah and tell us about our Real story of time travel
Noah के चेहरे को कुछ privacy reasons के चलते छुपाया गया। इंटरनेट पे आपको इसकी फोटो हमेशा blurd (धुंधला) ही मिलेगी Noah ने ये कहा था कि वह पहले भी टाइम ट्रैवल कर चुका है पर इस बार किसी कारण की वजह से फंस गया है और वह वापस 2030 में नहीं जा पा रहा। Noah ने भविष्य के बारे में यह कहा कि भविष् में टेक्नोलॉजी में बहुत तरक्की होगी। सेल्फ ड्राइविंग कार यानी बिना ड्राइवर से चलने वाली गाड़ी एक्चुअल में आपको सड़क पर देखने मिलेगी। 2030 तक computery दिमाग यानी Artificial Intelligiance  अपने highest level  पर होगा। Noah के इस ख़बर को बहुत सारे न्यूज़ चैनल्स ने कवर किया। न्यूज़ चैनल्स में पोस्ट होना लाइ डिटेक्टर पास होना। ये सब ये दर्शाता है कि कुछ तो अजीब है इस केस में और ये बाकी केस से अलग है। हालाँकि ये कन्फर्म नहीं कर पाया कि वह सच में लाई डिटेक्टर पास किया था कि नहीं। पर बिना आग के धुआं नहीं उठता।

The Mysterious Room 

बिचारको की एक पॉपुलर time travel theory ये कहती है की जब आप उन चीजों को देखते हो जिसे भूतिया आत्मा कहते हैं तब आप एक्चुअल में पुराने समय को थोड़ी देर के लिए experience करते हो मतलब वो पुराने समय की इंसान ही होते हैं जो आपको दीखते है। जैसे आप जीस घर में रहते हों उसी जगह आज से सौ साल पहले भी कोई न कोई रहता होगा तो इसका मतलब ये कि अगर आपने रूम किसी भूत को देखा तो इसका मतलब आपने सौ साल पहले की entity (अस्तित्व) को time slip के जरिये आप उसे देख पा रहे हो। मतलब मानलो आपने अपने कमरे के कोने में किसी  entity (अस्तित्व) को देखा तो असल में आप इंसान को किसी time glitch चलते देख रहे हो। जो सालों पहले उसी पोज़ीशन पर कभी रहा होगा।

ऐसे ही एक डरावनी घटना Massachusetts US में हुई थी। Andrea Haring नाम की एक औरत के साथ। जिस बेडरूम में Andrea Haring रहती थी वही बेडरूम बहुत साल पहले एक फेमस राइटर का हुआ करता था जिसका नाम था Edith Wharton जिसकी मौत 1937 में ही हो गई थी। तो आप सोच ही सकते हो जिस घर में वो रहती थी वो कितना पुराना है। अजीब घटना ये थी की…

एक रात  Andrea  सो रही थी और वो बाकी रात जैसी एक नॉर्मल रात थी। Andrea रोज़ की तरह खाना खाकर अपने बेडरूम की तरफ बढ़ी। उसके साथ क्या होने वाला है उसका कोई अंदाज़ा नहीं था उसे। उसे कोई आइडिया नहीं था कि वो क्या देखने वाली है। देर रात उसकी अचानक नींद खुल गई और उसने जो देखा वो किसी हिम्मती से हिम्मती इंसान को डराने के लिए काफी था।

उसने ये देखा कि उसका रूम पूरी तरह से बदल चुका है उसके दीवार पर पुराने जमाने के drawing (कला) लगे हुए है और उसके कमरे का डिजाइन पूरी तरह से बदल चुका है। खिड़कियां अलमारी दरवाजे ये पुराने जमाने के लग रहे थे। खासकर के रूम का दरवाजा किसी पुराने जमाने की लकड़ी का दरवाजा जैसा लग रहा था। यहाँ तक  जिस बेेड पर वो सोती थी वो बेड भी बड़ा हो गया था। और पुराने जमाने की जो बड़ी लकड़ी की बैड होती है उसकी normal  छोटी बेड मे बदल गई थी फिर उसने नजर घुमाया।उसने रूम के कोने में तीन नए रहस्यमयी entity (अस्तित्व) को देखा जो बहुत अजीब दिख रहे थे।

उसके अनुभव के हिसाब से वो किसी animation टाइप के दिख रहे थे। पर कोई आवाज उसे सुनाई नहीं दे रही थी। य देखने के बाद Andrea घबरा गई। और वो तुरंत रूम से बहार निकल गई। बहार निकलर उसने देखा की बाकी घर तो नॉर्मल है। पर फिर जब उसने वापस रुम को मुड़ के देखा तो उसने देखा कि सब कुछ नॉर्मल हो गया है। उसका कमरा उसका बैड उसकी खिड़की उसके दरवाजे सब नॉर्मल हो गए है। इस दो मिनट की ड्यूरेशन के दौरान क्या हुआ वो उसे समझ नहीं ही नहीं पायी। पर वो उन तीन रहस्यमयी figure जिसे उसने देखा था। उसका चेहरा इसे याद था फिर वो रिसर्च करने लगे इस घर में आजतक कौन कौन सा फैमिली रहा है।

जो जो इंसान आजतक घर में रहे है सबके फोटो और detail उसने इकट्ठा किया और उन फोटोज से उसने तीन इंसानों का पता भी लगा लिया। जिसमें से एक वही फेमस राइटर थी Edith Wharton जो की बहुत साल पहले इसी रूम में रही थी और जिसकी मृत्यु 1937 में हो गई थी।

The Unknown Shop 
Time slip  की दुनिया में यही एक ऐसी स्टोरी है जिसमें कुछ एक्चुअल सबूत मिला है लोगों को। 1973 में स्क्वेरेल नाम का एक इंसान इंग्लैंड में घूमने आया था। इंग्लैंड में उसने एक random सा दुकान देखा वो एक जनरल शॉप की तरह था जिसमें stationary के सामान बिकते थे। वो दुकान में कुछ सामान खरीदने गया। उस दुकान में एक लड़की शॉपकीपर थी जो सामान बेच रही थी। वो कुछ ऐसे कपड़े पहने थी जिस टाइप के कपड़े 1973 में तो कोई नहीं पहना था। तो करीब पचास साल पहले यानी 1920  के कपड़े लग रहे थे। पर उसने अपने आस पास ध्यान नहीं दिया। उसे दुकान से इनवेलप का पैकेट खरीदना था और वहीं उसने खरीदा और तुरंत शॉप से नोर्मल्ली निकल गया।

कुछ हफ्ते बाद वो किसी काम से वही शॉप के पास से गुजर रहा था। तब उसने देखा यह दुकान तो कुछ हफ्ते पहले पहले दिखा था। इसी दुकान से तो मैने इनवेलप का पैकेट खरीदा था। पर वो दुकान पूरी तरह से बदल चुका था। एक नए जमाने का दुकान लगा रहा था पिछली बार की तरह अजीब नहीं था।वो उस दुकान के अंदर गया और दुकान के अंदर के लोगों से पूछा कि आप के यहा दो तीन हफ्ते पहले कोई लड़की काम करती थी ना जो पुराने टाइप की ड्रेस पहनती थीं और शॉप का डिजाइन इतना कैसे बदल गया। शॉप के लोगों को कोई आइडिया नहीं था कि वो क्या बोल रहा है। वो ऐसी कोई भी लड़की को नहीं जानते थे और वो कह रहे थे कि हमारा शॉप तो बहुत दिनों से ऐसा ही है।

बाद में उसने ये बात सबको बताया। कुछ एक्सपर्ट इस मामले की जांच करना शुरु कर दिए। एक्सपर्ट्स ने उससे इनवेलप मांगा। एक्सपर्ट को यह पता चला कि जो इनवेलप उसने खरीदा था वो  करीब बीस साल से मैनुफैक्चर हुआ ही नहीं था यानी बना ही नहीं था। उस टाइप की इनवेलप की मैन्युफैक्चरिंग करीब 20 साल से हुई ही नहीं है। तो फिर स्क्वेरेल को आखिर क्या हुआ था। time slip , parallel universe glitch , dimensionhopping क्या था ये। ये आज तक एक रहस्य है।


Back In Time Within A Blink Of An Eye 

Dr. Eg Moon एक बहुत बड़े physician थे। उनको एक कॉल आता है उनके एक पेशेंट का जिनका नाम था लार्ड कार्सन। उसने बोला कि आप मेरे घर आ जाओ और मेरा चेकअप कर लो। कार्सन एक बहुत बड़े मैन्शन में रहता था Dr. Moon उसके घर पर आए कार्सन बेड पर लेटा हुआ था। डॉक्टर ने कहा कि मैं अपनी चेकअप डिवाइस कार में ही भूल गया हूँ मैं जाकर ले आता हूँ। वो ऊपर वाले कमरे को छोड़कर नीचे हॉल में आये और उसके बाद उन्होंने जो घर के बाहर देखा वो दिल दहला देने वाला था।
उन्होंने देखा की उनकी कार गायब है और घर के बहार बाउंड्री पे जो फेंस लगा था वो भी गायब है और आगे की जो रोड थी वो पक्की रोड से कच्ची रोड हो गई है। और आगे दूर उन्होंने कुछ उन्नीसवीं सदी के कपडे पहने हुए इंसान को देखा। फिर वो वापस घर की तरफ देखे की कही घर तो गायब नहीं न होगया। आगे की अजीब चीजे देखने के बाद जब वो घर की तरफ देखे तो घर मौजूद था। पर घर को देखने के बाद जैसे ही वो तुरंत वापस आगे की तरफ मुड़े तो सब पहले की तरह नार्मल हो गया था। उनकी कार वापस उसी जगह पे थी जहा वो उसे छोड़ के गए थे और सड़क भी पहले की तरह थी बिलकुल पक्की रोड और कोई पुराने जमाने का आदमी भी नहीं सब बिलकुल पहले की तरह नार्मल हो गया था। पर कुछ सेकण्ड्स के लिए उनके साथ क्या हुआ था। Theories तो time slip के तरफ ही इसरा करती है। पर असल में क्या हुआ था इसका क्या reason था ये कोई नहीं जान सका। ये आज भी एक रहस्य है।


“तो कैसा लगा आपको हमारे इस Real story of time travel का analysis आप निचे comment के माध्यम से हमें बता सकते है और अगर आप चाहे तो हमारे Website को भी Follow कर सकते है हमारे नए post की जानकारी के लिए”


Thanks

team mysteryinhindi.in



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

TimeTravel

समय यात्रा का रहस्य? | क्या समय यात्रा संभव है? | Mystery in hindi

  समय यात्रा का रहस्य ? | क्या समय यात्रा संभव है ?    आपने ये जरूर सुना होका और बहुत सारी फिल्मो में देखा भी होगा की हम की हम time machine के जरिये समय यात्रा कर सकते है।Time travel यानि समय यात्रा, ये दुनिया की सबसे interesting और सबसे विवादस्पद टॉपिक में से एक है। तो आइये आज जानते […]

Read More
TimeTravel

समय यात्रा करते समय कैसे हुई Rudolf Fenz की मौत | Time travel real story with proof | Mystery in hindi

समय एक ऐसा phenomena (घटना) है जिसने पूरे ब्रह्मांड को खुद में समेट रखा है। लेकिन देखने में यह जितना सरल लगता है इसे समझ पाना उतना ही मुश्किल है। तो चलिए जानते है समय यात्रा करते समय कैसे हुई Rudolf Fenz की मौत। जून 1951 के मध्य की एक…

Read More
TimeTravel

Real story of time slip | Mystery of the magical hotel | Mystery in hindi

The magical hotel  1979 में  जिओफ सिमसन और उसकी वाइफ और उसके दो दोस्त फ्रांस घूम रहे थे। उन्होंने बहुत सारे जगह को देखा और जब वो घूमते घूमते थक गए तब उन्होंने होटल बुक करने का सोचा। एक जगह उन्हे एक बहुत अलग दिखने वाली एक अजीब सा होटल दिखा। उस होटेल ने इनका ध्यान खींच लिया और उन्होंने […]

Read More